AUTHOR

header ads

Love Story On Hindi | प्यार में हारे लोग | People Fall in Love

love-story-on-hindi-people-fall-in-love
Love Story On Hindi

People Fall in Love | प्यार में हारे लोग | Love Story On Hindi

Love Story On Hindi:दोस्तों प्यार एक ऐसा एहसास है। जो सब कुछ पसंद करने लगता है, लेकिन जब वह प्यार में खो जाता है। वह पूरी तरह से टूट चुका है। इस मामले में वह रोने के लिए एक कमरे के कोने की तलाश करने लगता है। वह सब कुछ जटिल - जटिल और अजीब पाता है। इस मामले में आपको क्या करने की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, मैं आपको एक Love Story बताता हूं। प्यार में हारे लोग | People Fall in LoveLove Story On Hindi 

एक बार की बात है। एक बहुत प्यारा लड़का था। जो हँसते - खेलते थे।और दूसरों को भी हंसाता था।

सभी बच्चे और शिक्षक उससे प्यार करने लगे। सभी बच्चे और शिक्षक के आँखें बस उसे ही ढूँढ़ती रहती थी।

वह कई दिनों तक स्कूल नहीं आया, और जब वह आया, तो वह बहुत परेशान लग रहा था। उसकी आँखें सूजी हुई थीं।

ऐसा था जैसे वह किसी कारण से बहुत रोया हो। उनके शिक्षक ने महसूस किया कि इसके साथ कुछ गलत हुआ है।

उनके शिक्षक ने उन्हें कक्षा के बाद मिलने के लिए कहा। कक्षा के बाद, शिक्षक ने उससे पूछा - क्या हुआ कि तुम्हारे चेहरे से हँसी गायब हो गई।

तुम क्लास की रौनक थे। जिसे देखकर हर कोई खिल उठता था। लड़के ने कहा - सर मुझे एक लड़की पसंद है और उसने मेरा दिल तोड़ दिया।

शिक्षक सब समझ गया। उसने अगले दिन लड़के को खाने पर बुलाया।

अगले दिन जब लड़का शिक्षक के घर पहुंचा, शिक्षक ने लड़के के लिए जूस लाया। शिक्षक ने जानबूझकर जूस में अधिक नमक मिलाया।

लड़के ने जूस पीते हुए कहा-सर, आप इस में ज्यादा नमक डाला। टीचर ने कहा-अगर तुम कहो तो मैं ये जूस  फेंक देती हूं और तुम्हारे लिए दूसरा जूस बनाती हूं। लड़का बोला आपको इस जूस को फेंकने की जरूरत नहीं है।

इसमें बहुत अधिक नमक हो गया है। हम अधिक चीनी जोड़ते हैं। उसके बाद ही यह पीने के लायक होगा। शिक्षक ने मुस्कुराते हुए कहा: मैं तुम्हे यह बात ही समझाना चाहता हूं।

नमक तुम्हारी जीवन में बहुत अधिक हो गया है। हम इसे कम नहीं कर सकते, लेकिन चीनी अधिक जोड़ सकते हैं।

दोस्तों, इस Hindi Love Story से मैं यह समझाना चाहता हूं कि ऐसी स्थिति में, यदि आप अपने अच्छे पल को याद करते हैं, तो यह चीनी की तरह काम करेगा।

जिससे आपको अहसास होगा की आपके जीवन में इससे कहीं अधिक है। बस जीवन के इस कड़वे रस में थोड़ी चीनी मिलाएं और इसे देखें। खुशी और खुशी आप पर हावी होगी।

प्यार का मतलब यह नहीं है कि आपकी कोई गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड है। प्यार का सीधा सा मतलब है कि आपकी जिंदगी में कोई Special हो। जो आपकी फिक्र करे और आप उसकी फिक्र करे। Love Story On Hindi | प्यार में हारे लोग | People Fall in Love

love-story-on-hindi-people-fall-in-love
Love Story On Hindi

Love Story On Hindi | प्यार में हारे लोग | People Fall in Love

People Fall in Love|प्यार में हारे लोग |Love Story On Hindi, कि कहानी मेरी मूल रचना नहीं है। मैंने इसे पहले पढ़ा या सुना है और मैं केवल कुछ संशोधनों के साथ इसका हिंदी संस्करण प्रदान कर रहा हूं। मैं बस लोगों को कठिन समय को आसानी से पार करने में मदद करना चाहता हूं। धन्यवाद

दोस्तों,अगर आपको, People Fall in Love | प्यार में हारे लोग | Love Story On Hindi | अच्छा लगे तो Frends के साथ Share करना ना भूले ।


Post a Comment

0 Comments