AUTHOR

header ads

New Story In Hindi | भगवान कब समर्थन करता है? | When Does God Support?

new-story-in-hindi-when-does-god-support
New Story In Hindi | When Does God Support?

New Story In Hindi | भगवान कब समर्थन करता है?

New Story In Hindi | When Does God Support?:क्या आपको भगवान याद हैं? यह सवाल सुनने में बहुत अजीब है। अधिकांश लोग केवल आवश्यक होने पर ही भगवान को याद करते हैं। कुछ भी कहने से पहले, मैं आपको एक New Story In Hindi बताता हूं। New Story In Hindi  | भगवान कब समर्थन करता है?  | When Does God Support?

एक बार की बात है । एक 40 वर्षीय व्यक्ति एक बस में था। उसका बैग बस में  छोड़ गया। उस बस के ड्राइवर को वह बैग मिला।

जब व्यक्ति को पता चला कि उसका बैग खो गया है, तो वह ड्राइवर के पास गया।

कंडक्टर ने कहा: मुझे कुछ समय पहले एक बैग मिला, लेकिन मैं कैसे मान सकता हूं कि यह बैग तुम्हारा है? यह सुनकर उस व्यक्ति ने कहा: इस बैग में भगवान शिव का चित्र है।

उस कंडक्टर ने कहा: किसी के बैग में भगवान शिव की तस्वीर हो सकती है। उस आदमी ने कहा: आप सच कह रहे हैं।

किसी के भी बैग में भगवान शिव की तस्वीर हो सकती है। लेकिन मेरी कहानी हर किसी की फोटो के पीछे नहीं होगी।

यह सुनकर कंडक्टर ने कहा: तुम्हारी कहानी क्या है? उस व्यक्ति ने कहा कि यह थैला बहुत पुराना है। पहले मैंने अपनी तस्वीर इस बैग में डाली थी।

new-story-in-hindi-when-does-god-support
New Story In Hindi | भगवान कब समर्थन करता है?

मुझे यह देखकर बहुत खुशी हुई क्योंकि मैं उस फोटो में बहुत सुंदर लग रही थी।

कुछ साल बाद मेरी शादी हो गई। मैंने उस बैग से अपनी तस्वीर ली और अपनी पत्नी को दी। उस तस्वीर को देखकर मैं सोचता था कि मेरी पत्नी कितनी अच्छी है।

इसके बाद मेरे बच्चे हुए। वे बहुत प्यारे थे। मैंने उस बैग से अपनी पत्नी की तस्वीर ली और अपने बच्चों की तस्वीर लगाई। मेरे बच्चे धीरे-धीरे बढ़ रहे थे।

एक समय आया जब सभी ने अपने – अपने काम छोड़ दी और मैं अकेला था।

मैं बहुत बूढ़ा हो गया था अब मुझे भगवान की याद आई। इसके बाद, मैंने अपने बैग में भगवान शिव का चित्र रखा। मैं जीवन भर अपना प्यार बदलता रहा।

कभी अकेले, कभी मेरी पत्नी की वजह से, कभी अपने बच्चों की वजह से, आखिरकार सबने मुझे छोड़ दिया। अब केवल भगवान मेरे साथ हैं। जिसे मैंने जीवन भर याद भी नहीं किया। इसके बाद ड्राइवर ने उस व्यक्ति को बैग दे दिया।

दोस्तों, New Story in Hindi में, मैं आपको यह समझाना चाहता हूं कि ज्यादातर लोग भगवान को केवल आप में याद करते हैं या जब वे आवश्यक होते हैं।

ईश्वर हमेशा आपके साथ है और आपका समर्थन करता है। हम इसे याद रखना ही भूल गए। New Story In Hindi | भगवान कब समर्थन करता है? | When Does God Support?

Note - New Story in Hindi | भगवान कब समर्थन करता है? | When Does God Support? प्रेरणादायक कहानी मेरी मूल रचना नहीं है। मैंने इसे पहले पढ़ा या सुना है और मैं कुछ संशोधनों के साथ इसका हिंदी संस्करण उपलब्ध करा रहा हूं। मैं मुश्किल समय के माध्यम से लोगों को और अधिक आसानी से प्राप्त करने में मदद करना चाहता हूं। धन्यवाद

Post a Comment

0 Comments