AUTHOR

header ads

New Hindi Story | भगवान जो भी करता है अच्छा ही करता है। | Whatever God Does, He Does Good

new-hindi-story-whatever-god-does-he-does-good
New Hindi Story | भगवान जो भी करता है अच्छा ही करता है।

New Hindi Story | Whatever God Does, He Does Good

New Hindi Story:दोस्तों, बुरे समय में हम भगवान को श्राप देते हैं कि वह हमारे साथ ऐसा क्यों कर रहा है। हमने किस तरह का पाप किया है? जिसकी सजा हम प्राप्त कर रहे हैं। भगवान जो कुछ करता है उसके पीछे भगवान क्या सोचता है? आपको यह समझाने के लिए एक कहानी सुनाता हूँ। New Hindi Story | भगवान जो भी करता है अच्छा ही करता है। | Whatever God Does, He Does Good

यह कहानी अख़बार और बीरबल के बारे में है। एक बार अख़बार की उंगली गंभीर रूप से घायल हो गई थी। बीरबल को इस बारे में पता चला। बीरबल ने इस पर टिप्पणी की और कहा: भगवान जो भी करता है, अच्छा करता है।

जब बीरबल ने यह कहा, तो अकबर बहुत क्रोधित हुआ। अख़बार के आदेश से, बीरबल को सजा के रूप में 7 दिनों के लिए कैद किया गया था।

अगले दिन, अकबर शिकार करने के लिए जंगल में गया। शेर का पीछा करते हुए, अकबर सैनिकों से अलग हो गया और हार गया। जनजातियों द्वारा अख़बार पर कब्जा कर लिया गया था।

आगे पढ़ें- सोचिए और अमीर बन जाइए

हर कोई अख़बार की बलि देने की तैयारी करने लगा। इस समय, अकबर ने बीरबल को याद किया। अख़बार सोचने लगा। अगर बीरबल होते तो वह अपनी बुद्धिमत्ता से मुझे बचा लेते।

उस समय जनजातियों की नजर अख़बार की घायल उंगली पर पड़ी। सरदार ने कहा - छोड़ो। इसकी बली नहीं दी जा सकती। यह बली अपूर्ण है।

अख़बार को छोड़ दिया। अकबर सोचने लगा, बीरबल ने ठीक ही कहा था। भगवान जो करता है, वह अच्छा करता है। अगर उन्होंने मेरी उंगली नहीं काटी होती, तो मैं चढ़ जाता।

उन्होंने आदेश दिया। बीरबल को रिहा कर मेरे सामने पेश किया जाए। बीरबल को अखबार के सामने लाया गया।

बीरबल को देखकर अखबार ने कहा: आपने सही कहा। भगवान जो भी करता है, अच्छा ही करता है। फिर अख़बार ने बीरबल से पूछा: मेरी जान बचने के कारण मेरे साथ तो अच्छा हुआ।

आपको जेल हो गई थी आपके लिए क्या अच्छा है बीरबल ने कहा: अगर आपने मुझे जेल में नहीं डाला, तो मैं आपके साथ शिकार करने जाऊंगा।

वे लोग मुझे भी पकड़ लेते। आप बली के लिए अपूर्ण थे इसलिए आपको छोड़ दिया जाता और मेरी बली दे दी जाती। भगवान ने मुझे जेल में बंद करवाकर अच्छा ही किया।

new-hindi-story-whatever-god-does-he-does-good
New Hindi Story | Whatever God Does, He Does Good

दोस्तों, इस कहानी के साथ मैं आपको समझाना चाहता हूं कि आपके साथ क्या हो रहा है। वह ठीक हैं। अगर आप निराश हैं या बुरा समय चल रहा है।

भगवान ने थोड़ा सोच-विचार कर यह सब किया है। यह आपके साथ और भी बुरा हो सकता था। भगवान आपकी रक्षा कर रहा है। इसका मतलब है कि अगर आपके साथ कुछ बुरा हो रहा है।

इसमें आपके लिए अच्छा है क्योंकि जो भी किया गया है। सावधानीपूर्वक किया गया  है। भले ही इसमें कुछ समय लगे, लेकिन आपको अपना परिणाम अवश्य मिलेगा। क्योंकि भगवान जो कुछ करता है, वह अच्छा ही करता है।

आपको क्या लगता है ये मुझे कमेंट करके जरूर बताइएगा।

दोस्तों बीरबल अख़बार के नौ रत्नों में से एक था। बीरबल को उनकी बुद्धिमत्ता के लिए जाना जाता है।  उसके पास हर चीज का हल था।

आपको अख़बार और बीरबल की कहानियाँ पढ़नी चाहिए। आप बहुत कुछ सीखेंगे।

बीरबल अपनी बुद्धि से सब कुछ हल कर देता था।  Story On Hindi Site पर आपको अख़बार और बीरबल की औऱ भी कहानियाँ मिलेंगी और आपको बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा।

New Hindi Story | भगवान जो भी करता है अच्छा ही करता है।

New Hindi Story | भगवान जो भी करता है अच्छा ही करता है। | Whatever God Does, He Does Good कि कहानी मेरी मूल रचना नहीं है। मैंने इसे पहले पढ़ा या सुना है और मैं केवल कुछ संशोधनों के साथ इसका हिंदी संस्करण प्रदान कर रहा हूं। मैं बस लोगों को कठिन समय को आसानी से पार करने में मदद करना चाहता हूं। धन्यवाद

दोस्तों,अगर आपको यह New Hindi Story | भगवान जो भी करता है अच्छा ही करता है। | Whatever God Does, He Does Good अच्छा लगे तो Frends के साथ Share करना ना भूले ।

Post a Comment

3 Comments

  1. Harry
    riteshdotnetinstitute@gmail.com
    Flawless stuff! Spread the colorful graphics, I just reach out as I recently want you to have a look on our content also. So Good Luck for the future!

    ReplyDelete